जब चाहो बदल डालो - Barter Service - How It work




बार्टर सर्विस - बार्टर सर्विस एक सर्विस है जिसमे हम एक सामान से दूसरे सामान में बदलते है। हमलोग रियल लाइफ में कुछ कुछ खरीदते रहते है और कुछ दिन बाद वही चीज हमलोग के रख राखब में परेसानी करती है तब हमें लगता है अब ये बस्तु हमारे लिए अनवांटेड हो गया है।  और हम ये कहते है की इस सामान को कही डिस्पोज़ कर दे ता की बस्तु के रख राखब में परेसानी हो। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे है तो आपके लिए बार्टर फॉर गेन एक ऑफर ले कर आया है जिसके द्वारा आप घर बैठे ऐसे डिस्पोज़ कर कुछ वांटेड गुड्स से अपने घर को सजा सकते है।

ये कैसे काम करता है ? क्या ये पॉसिबल है ?

जी हाँ - आप घर बैठे अपना अनवांटेड गुड्स को वांटेड गुड्स से बदल सकते है एंड बिना कुछ इन्वेस्ट किये।  अगर आपको लगता है की मेरा टीवी , कंप्यूटर, फ्रिज, वाशिंगमसिंन, बुक्स या चाहे कोई व् चीज हो जो आज आपके कुछ काम का नही है तो उस गुड्स का एक फोटो खींच कर BarterForGain.com पर अपलोड कर दे एंड आपके मन पसंद सामान सेलेक्ट कर अपने घर को सजाये।  ऐसा करने में तो आपको कोई पैसा देना है ही कुछ टाइम देना है।  बस आपको BarterForGain.com पे एक अकाउंट कुछ बेसिक इनफार्मेशन दाल कर रजिस्टर कर प्रोडक्ट इमेज को अपलोड कर देना है।  
barter service

बरटरफॉरगेन क्या है ?

BarterForGain.com एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहा कोई भी आदमी बिना कुछ इन्वेस्ट किये अपने अनवांटेड गुड्स को ऑनलाइन के जरिये घर बैठे बदल सकता है।  केवल गुड्स बल्कि आप अपना बिज़नस, सर्विस,घर,रूम और लैंड भी आप इस प्लेटफॉर्म के जरिये बदल सकते है। 

ये किसे काम करता है ?

अगर आपका कंप्यूटर अब आपके यूज का नही है और ये आपके रख राखब पे परेसानी कर रहा है तो ऐसे में आप BarterForGain.comपे एक अकाउंटबना ले।  इसके लिए आपको कुछ बेसिक इनफार्मेशन डालना होगा जैसे नाम, एड्रेस, फ़ोन नंबर and ईमेल।  अब आप अपने कंप्यूटर का एक फोटो खींच कर उसे वेबसाइट पे दाल दे।
अब आप वेबसाइट पे लिस्टेड कुछ गुड्स को ढूंढे जो आपके काम का हो उसे आप सेलेक्ट कर सबमिट कर दे। अब हमलोग ऐसे इंटरनली चेक कर आपके कंप्यूटर को आपके घर से रेसिएव कर वांटेड गुड्स को आपके यहाँ डिस्पोज़ कर देगे।
 

Comments

Popular posts from this blog

Advantages and disadvantages of Barter System

The difficulties of the Barter system

What is the barter system?